मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में बिल्लियों में लिवर ट्यूमर - कारण, संकेत और उपचार के विकल्प
आयोजन
संपर्क करें
अभी संपर्क करें

बिल्लियों में लिवर ट्यूमर - कारण, संकेत और उपचार के विकल्प

2023-06-16

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में बिल्लियों में लिवर ट्यूमर - कारण, संकेत और उपचार के विकल्प

बिल्लियों में लिवर ट्यूमर यकृत के विभिन्न भागों से उत्पन्न हो सकते हैं, जैसे कि यकृत कोशिकाएं, पित्त नलिकाएं, संयोजी ऊतक, रक्त वाहिकाएं और हार्मोन-स्रावित कोशिकाएं।बिल्लियों में सबसे आम प्राथमिक यकृत ट्यूमर एक पित्त नली एडेनोमा है, एक सौम्य वृद्धि जो पित्त नली में शुरू होती है और आमतौर पर शल्य चिकित्सा हटाने के माध्यम से ठीक हो सकती है।

 

लिवर कैंसर वाली बिल्लियाँ सुस्ती, भूख न लगना, वजन कम होना, उल्टी और दस्त जैसे लक्षण प्रदर्शित कर सकती हैं।हालाँकि, कई बिल्लियाँ प्रारंभिक अवस्था में कोई लक्षण नहीं दिखा सकती हैं।बिल्लियों में लिवर कैंसर का निदान करने के लिए, ब्लडवर्क, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, साइटोलॉजी के लिए फाइन नीडल एस्पिरेट और बायोप्सी जैसे परीक्षण किए जा सकते हैं।

 

बिल्लियों में लिवर कैंसर के लिए ट्यूमर का सर्जिकल निष्कासन एक संभावित उपचार विकल्प है, लेकिन इसकी व्यवहार्यता विशिष्ट मामले पर निर्भर करती है।यदि ट्यूमर छोटा है और अन्य क्षेत्रों में मेटास्टेसाइज नहीं हुआ है, तो सर्जरी आमतौर पर एक व्यवहार्य विकल्प है।हालांकि, यदि ट्यूमर बड़ा है या अन्य अंगों में फैल गया है, तो सर्जरी सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।इसकी व्यवहार्यता और जोखिमों का आकलन करने के लिए सर्जरी से पहले एक संपूर्ण परीक्षा और मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता डिस्पोजेबल लेप्रोस्कोपिक Trocar देने वाला। कॉपीराइट © 2020-2024 disposabletrocar.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।