मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में कुत्तों में पांच आम ट्यूमर | सर्ग विज्ञान
आयोजन
संपर्क करें
अभी संपर्क करें

कुत्तों में पांच आम ट्यूमर | सर्ग विज्ञान

2023-04-07

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में कुत्तों में पांच आम ट्यूमर | सर्ग विज्ञान

कुत्ते हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं और कई लोग उन्हें पारिवारिक साथी मानते हैं।मानव चिकित्सा की तरह, ट्यूमर भी पालतू जानवरों के लिए चिंता का विषय है।एक बार जब कुत्ते ट्यूमर से पीड़ित हो जाते हैं, तो यह उनके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है।यहाँ कुत्तों में पाँच सामान्य ट्यूमर हैं:

 

1. मस्त कोशिका ट्यूमर

यह कुत्तों में सबसे आम त्वचा ट्यूमर में से एक है, जो सभी त्वचा ट्यूमर का 16-21% है।मस्त कोशिकाएं एक प्रकार की प्रतिरक्षा कोशिका हैं जो मुख्य रूप से एलर्जी प्रतिक्रियाओं और सूजन से जुड़ी होती हैं।इसके लक्षण एलर्जी प्रतिक्रियाओं के समान होते हैं, जैसे आसपास की त्वचा की लालिमा और सूजन, सूजन, संवहनी पारगम्यता में वृद्धि जिससे रक्तस्राव की प्रवृत्ति होती है, और यहां तक ​​कि गैस्ट्रिक अल्सर, हाइपोटेंशन और सदमे जैसे लक्षण भी हो सकते हैं।इसे आसानी से नज़रअंदाज़ किया जा सकता है क्योंकि इसका स्पर्श लिपोमा के समान होता है।

 

2. लिपोमा पुराना

कुत्तों में लिपोमा होने का खतरा अधिक होता है।यह ट्यूमर चमड़े के नीचे के ऊतकों के बीच होता है और मूल रूप से एक सौम्य ट्यूमर होता है।यदि लिपोमा धीरे-धीरे बढ़ता है, तो आप ट्यूमर के विकास को रोकने के लिए कुछ एंटी-ट्यूमर दवाएं ले सकते हैं, जैसे झोंग्लियू इंस्टेंट बीफ टैबलेट।यदि लिपोमा बहुत बड़ा है या अल्सरयुक्त है, तो उच्छेदन के लिए अस्पताल जाने का प्रयास करें।यदि यह घातक ट्यूमर है तो डॉक्टर की सलाह के अनुसार इसका इलाज किया जा सकता है।

 

3. स्तन ग्रंथि ट्यूमर

सौम्य और घातक ट्यूमर का अनुपात 1:1 है, और उनमें से अधिकतर 6 या 7 साल की उम्र के बाद कुत्तों में होते हैं, और उनमें से अधिकतर 8-10 साल की मादा कुत्तों में होते हैं जिनकी नसबंदी नहीं की गई है।कुछ अध्ययनों से पता चला है कि पहले एस्ट्रस से पहले नसबंदी से स्तन ट्यूमर की घटना 0.5% तक कम हो जाती है;दूसरे मद के बाद नसबंदी, घटना दर 8% है;तीसरे मद के बाद नसबंदी, घटना दर 25% तक बढ़ जाती है।

 

4. लिंफोमा

कुत्तों में लिंफोमा लिम्फ नोड्स, प्लीहा और किसी अन्य अंग में हो सकता है;हालाँकि, मल्टीसेंट्रिक लिंफोमा सबसे आम प्रकार है।प्रारंभिक लक्षण बुखार, भूख न लगना, वजन कम होना आदि हैं, जो रोग के अपेक्षाकृत स्पष्ट लक्षण नहीं हैं।आम तौर पर, जब इसका पता चलता है, तो यह लिम्फैडेनोपैथी के उन्नत चरण में होता है।लिंफोमा उन कुछ ट्यूमर में से एक है जो कीमोथेरेपी के प्रति अच्छी प्रतिक्रिया देता है।यदि कुत्ते को समय पर कीमोथेरेपी दी जाती है, तो ट्यूमर के दोबारा होने की लगभग 80%-95% संभावना होती है, और 20%-25% कुत्ता 2 साल तक जीवित रह सकता है;लेकिन कीमोथेरेपी के बिना, जीवित रहने का समय 1-3 महीने तक कम हो सकता है।

 

5. त्वचा स्क्वैमस सेल ट्यूमर

यह कुत्तों और बिल्लियों में होने वाली एक आम बीमारी है।बिल्लियों में मुख्य रूप से सिर और नाक के तल पर होते हैं, जबकि कुत्तों में अक्सर नाक के तल, त्वचा और पैर की उंगलियों के बीच में होते हैं।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता डिस्पोजेबल लेप्रोस्कोपिक Trocar देने वाला। कॉपीराइट © 2020-2024 disposabletrocar.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।