मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में रेक्टल ट्यूमर के स्थानीय उच्छेदन के लिए विभिन्न सर्जिकल तरीके | सर्गसी
आयोजन
संपर्क करें
अभी संपर्क करें

रेक्टल ट्यूमर के स्थानीय उच्छेदन के लिए विभिन्न सर्जिकल तरीके | सर्गसी

2023-03-03

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में रेक्टल ट्यूमर के स्थानीय उच्छेदन के लिए विभिन्न सर्जिकल तरीके | सर्गसी

रेक्टल ट्यूमर के रेडिकल रिसेक्शन की तुलना में, रेक्टल ट्यूमर के स्थानीय रिसेक्शन में छोटे सर्जिकल आघात, कम जोखिम, तेजी से पोस्टऑपरेटिव रिकवरी और कम अस्पताल में रहने के फायदे हैं।विशेष रूप से, कृत्रिम गुदा की शिथिलता और कट्टरपंथी सर्जरी और पोस्टऑपरेटिव वॉयडिंग फ़ंक्शन और यौन कार्य के कारण होने वाली बाधाओं से बचना आवश्यक है।

 

रेक्टल ट्यूमर के स्थानीय छांटने के लिए कई सर्जिकल तरीके और तरीके हैं, जैसे कि ट्रांसएनल अप्रोच, ट्रांससैक्रल अप्रोच, ट्रांसस्फिंक्टर अप्रोच और ट्रांसएनल एंडोस्कोपिक अप्रोच।वे ओवरलैप होते हैं और सर्जिकल संकेतों में भिन्न होते हैं। विभिन्न सर्जिकल दृष्टिकोण और तरीकों के कारण, पोस्टऑपरेटिव जटिलताएं भी भिन्न होती हैं।इसलिए, इन सर्जिकल तरीकों से परिचित होना, और सर्जिकल संकेतों को सख्ती से समझने के आधार पर, सर्जिकल तरीकों का सही चयन सर्जिकल प्रभावकारिता में काफी सुधार कर सकता है और सर्जिकल जटिलताओं को कम कर सकता है।

 

वर्तमान में, प्रारंभिक मलाशय ट्यूमर के स्थानीय छांटने के लिए विभिन्न दृष्टिकोण और तरीके हैं।निम्नलिखित मलाशय ट्यूमर के स्थानीय छांटने के लिए विभिन्न शल्य चिकित्सा पद्धतियों का संक्षिप्त परिचय है।

1. मलाशय ट्यूमर का ट्रांसएनल स्थानीय छांटना

यह सबसे प्राचीन और सामान्य शल्य चिकित्सा पद्धतियों में से एक है।इसके फायदे हैं प्रत्यक्ष सर्जिकल दृष्टिकोण, सरल ऑपरेशन, ऑपरेशन के बाद शरीर की सतह पर कोई सर्जिकल चीरा नहीं लगाना और कम आघात और सर्जिकल जोखिम।

लेकिन इसके नुकसान ये हैं:

(1) ऑपरेशन के दौरान रोगी की स्थिति के कारण, अधिकांश डॉक्टर केवल बैठकर ही सर्जरी कर सकते हैं, और सर्जन की दृष्टि रेखा और घाव पारंपरिक अनदेखी सर्जरी के बजाय क्षैतिज स्थिति में होते हैं जो सर्जन के अनुरूप होती है आदतें.

(2) मलाशय और गुदा नहर में सर्जिकल उपकरणों के संचालन की स्वतंत्रता की डिग्री सीमित है, और इसे अधिकतम 45 डिग्री के भीतर ही किया जा सकता है, और कई बारीक ऑपरेशन नहीं किए जा सकते हैं।

(3) सर्जिकल क्षेत्र को उजागर करना मुश्किल है और ऑपरेटिंग स्थान संकीर्ण है, इसलिए ऑपरेशन की सटीकता बहुत प्रभावित होती है।

(4) जैसे-जैसे ट्यूमर और गुदा के बीच की दूरी बढ़ती जाएगी, तकनीकी कठिनाइयाँ और कमियाँ और अधिक स्पष्ट होती जाएँगी।

(5) पैथोलॉजिकल परीक्षण के दौरान सर्जिकल नमूने टूट सकते हैं या उनका मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है।परिणामस्वरूप, रोगियों के पश्चात उपचार के लिए सार्थक मार्गदर्शन प्रदान करना कठिन है।

 

ये सभी अंततः भविष्य की सर्जिकल प्रभावकारिता में कुछ नुकसान और अनिश्चितताएं ला सकते हैं।इसलिए ट्रांसएनल रिसेक्शन के लिए सर्जिकल संकेत आमतौर पर इन तक सीमित हैं:

ž घाव गुदा कगार से 4-5 सेमी के भीतर स्थित है।

ž घाव का व्यास 2 सेमी से अधिक नहीं है।

ž यदि यह एक घातक ट्यूमर है, तो यह Tis-T1N0 होना चाहिए।इस ऑपरेशन के बाद अधिक सामान्य जटिलताओं में पोस्टऑपरेटिव घाव से रक्तस्राव और मूत्र प्रतिधारण शामिल हैं।टांके लगाने की तकनीक की सटीक महारत और मूत्र कैथेटर की प्रीऑपरेटिव रोगनिरोधी प्लेसमेंट इन जटिलताओं की घटना को रोक सकती है।

 

2. सैक्रोकॉसीजील क्षेत्र के माध्यम से मलाशय ट्यूमर का स्थानीय उच्छेदन

ट्रांससैक्रल रेक्टल ट्यूमर रिसेक्शन को क्रैस्के ऑपरेशन के रूप में भी जाना जाता है;इस प्रक्रिया की शुरुआत 1885 में जर्मन सर्जन क्रास्के ने की थी।

सर्जिकल चरणों का संक्षेप में वर्णन इस प्रकार किया गया है:

रोगी को प्रवण स्थिति में रखा गया था, और सैक्रोकोक्सीजील जोड़ से गुदा तक एक सीधा चीरा लगाया गया था।कोक्सीक्स को हटाने के बाद, पीछे की मलाशय की दीवार को उजागर करने के लिए पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को अलग किया गया था, और मलाशय गुहा में ट्यूमर को उजागर करने के लिए प्यूबोरेक्टलिस के ऊपरी किनारे पर पीछे की मलाशय की दीवार को उकेरा गया था।ट्यूमर को हटाने के बाद, मलाशय जैसे घावों की मरम्मत की गई और टांके लगाए गए।रेक्टल ट्यूमर के ट्रांसएनल लोकल रिसेक्शन की तुलना में, क्रैस्के के सर्जिकल क्षेत्र में थोड़ा सुधार हुआ है, और ऑपरेशन भी सर्जन की आदतों के अनुरूप है, लेकिन इसके नुकसान इस प्रकार हैं:

(1) घाव के स्थान के लिए आवश्यकताएँ सख्त हैं।मलाशय की पूर्वकाल की दीवार पर घाव सबसे अच्छा संकेत है।मलाशय की पिछली दीवार पर या गुदा के किनारे से 4 सेमी से कम या 7 सेमी से अधिक की दूरी पर स्थित ट्यूमर के लिए, घाव के अस्पष्ट स्थान या सर्जिकल क्षेत्र के खराब संपर्क के कारण ऑपरेशन बहुत मुश्किल हो जाएगा।

(2) लंबे समय तक चलने वाला सैक्रोकोक्सीजील दर्द अक्सर कोक्सीक्सेक्टॉमी से जुड़ा होता है, खासकर जब बैठे हों।

(3) पोस्टऑपरेटिव घाव संक्रमण और रेक्टोक्यूटेनियस फिस्टुला की घटना अपेक्षाकृत अधिक है।एक जापानी लेखक ने बताया कि मलाशय त्वचा फिस्टुला की घटना 20% तक थी।उत्तरार्द्ध की घटना रोगी के लिए अधिक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक घुसपैठ का कारण बनेगी, और इस जटिलता का उपचार और उपचार भी अपेक्षाकृत जटिल है।गंभीर मामलों में, अस्थायी एंटरोस्टॉमी की आवश्यकता होती है।इस उपचार को रोगियों के लिए समझना और स्वीकार करना कठिन है।इसलिए, वर्तमान में, चीन में कोलोरेक्टल सर्जरी के क्षेत्र में बहुत कम लोग रेक्टल ट्यूमर के इलाज के लिए इस तरह के ऑपरेशन का उपयोग करते हैं।

 

3. गुदा दबानेवाला यंत्र के माध्यम से मलाशय ट्यूमर का स्थानीय उच्छेदन

इस ऑपरेशन को मेसन ऑपरेशन के नाम से भी जाना जाता है।1970 में ब्रिटिश सर्जन मेसन द्वारा प्रस्तुत किया गया।

 

सर्जिकल चरणों का संक्षेप में वर्णन इस प्रकार किया गया है;रोगी को प्रवण स्थिति में रखा जाता है।सैक्रोकोक्सीजील जोड़ से गुदा किनारे तक सीधा चीरा लगाएं, त्वचा और चमड़े के नीचे के ऊतकों को काटें, और ट्यूमर के स्थान के अनुसार तय करें कि कोक्सीक्स को हटाना है या नहीं (जब ट्यूमर का निचला किनारा 6-7 सेमी से अधिक हो) गुदा किनारा, कोक्सीक्स को हटाने की जरूरत है)।कोक्सीक्स को हटाने के बाद, बाहरी गुदा दबानेवाला यंत्र को काट दें, सतही समूह और चमड़े के नीचे की अंगूठी के लिए, मेसोरेक्टम को काटें, प्यूबोरेक्टलिस मांसपेशी को काटें, मलाशय की पिछली दीवार को उजागर करें, गुदा के किनारे से मलाशय की पिछली दीवार को काटें। समीपस्थ भाग, और मलाशय को खोलें और उजागर करें।घाव के उच्छेदन के बाद, प्रत्येक समूह के मलाशय और बाहरी स्फिंक्टर्स की मरम्मत की गई और उन्हें सिल दिया गया।

 

पिछले दो ऑपरेशनों की तुलना में, इस ऑपरेशन का सबसे बड़ा लाभ यह है कि ऑपरेशन क्षेत्र के एक्सपोजर में काफी सुधार हुआ है, और सर्जन एक विशाल ऑपरेशन क्षेत्र में विभिन्न बेहतरीन ऑपरेशन कर सकता है, और ऑपरेशन की गुणवत्ता और उपचारात्मक प्रभाव में काफी सुधार हुआ है। सुधार हुआ.इसके अलावा, इसके विशेष सर्जिकल दृष्टिकोण और सर्जिकल विधि के कारण, इसके सर्जिकल संकेत व्यापक हैं।गुदा के किनारे से 8 सेमी के भीतर के सभी मलाशय के ट्यूमर, जैसे कि मलाशय एडेनोमास, जिसमें कालीन जैसे विलस एडेनोमा, एडेनोमा के प्रारंभिक कैंसर, प्रारंभिक मलाशय कैंसर, रेक्टल कार्सिनॉइड और रेक्टल स्ट्रोमल ट्यूमर (घातक ट्यूमर को टिस-टी1एन0 चरण के भीतर वर्गीकृत किया जाना चाहिए) इस शल्य चिकित्सा पद्धति से रेक्टोवाजाइनल फिस्टुला और रेक्टोरेथ्रल फिस्टुला का इलाज किया जा सकता है।

 

4. ट्रांसएनल एंडोस्कोपिक माइक्रोसर्जरी टीईएम

1980 के दशक में, जर्मन सर्जन गेरहार्ड ब्यूस और वुल्फ कंपनी ने संयुक्त रूप से टीईएम नामक ट्रांसनल एंडोस्कोपिक माइक्रोसर्जरी प्रणाली का एक सेट का आविष्कार और विकास किया।यह एक नई सर्जरी है जो आधुनिक लैप्रोस्कोपी, एंडोस्कोपी और न्यूनतम इनवेसिव तकनीकों को जोड़ती है।सिस्टम के मुख्य घटक हैं;

1 विशेष रेक्टोस्कोप, 12 सेमी और 20 सेमी की दो लंबाई विभिन्न स्थितियों के लिए उपलब्ध हैं।

रेक्टोस्कोप को ठीक करने के लिए 2 डबल बॉल जॉइंट मूवेबल आर्म डिवाइस।

3 एंडोस्कोपिक प्रणाली वास्तविक समय में छवि मॉनिटर पर बढ़े हुए सर्जिकल क्षेत्र को प्रदर्शित कर सकती है।

4 मुद्रास्फीति और फ्लशिंग सक्शन प्रणाली, पूर्व आंतों की गुहा में हवा के दबाव को स्थिर रख सकता है, और बाद वाला ऑपरेटिंग क्षेत्र को साफ और साफ रखता है।

5 विशेष उपकरणों में इंट्राकैवेटरी सर्जरी, एस्पिरेटर्स और सुई धारकों के लिए अलग-अलग वक्रता वाले सुई के आकार के इलेक्ट्रिक स्केलपेल शामिल हैं जो स्वचालित रूप से सिवनी सुइयों को वापस कर सकते हैं, आदि।

 

ये अच्छी तरह से बनाए गए सर्जिकल उपकरण सटीक ऑपरेशन के लिए विश्वसनीय गारंटी प्रदान करते हैं।रेक्टल ट्यूमर के पारंपरिक स्थानीय शोधन की तुलना में, टीईएम में उत्कृष्ट सर्जिकल क्षेत्र एक्सपोजर और पर्याप्त बड़ा ऑपरेटिंग स्थान है।उत्कृष्ट सर्जिकल स्थितियों और सर्जिकल उपकरणों ने ट्यूमर के स्थानीय उच्छेदन की गुणवत्ता में काफी सुधार किया है, और मरीजों को सर्जरी के दौरान ठीक होने में सक्षम बनाया है।पारंपरिक सर्जरी की तुलना में, रक्तस्राव, तेजी से पोस्टऑपरेटिव रिकवरी और अस्पताल में भर्ती होने के दिनों को कम करने के मामले में इसके स्पष्ट फायदे हैं।

 

अपनी विशेष डिजाइन अवधारणा और उपकरण के उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण, टीईएम लगभग सभी बीमारियों को कवर करता है जिन्हें मेसन के ऑपरेशन द्वारा संचालित किया जा सकता है, और सर्जिकल साइट को मूल 8 सेमी से गुदा कगार से कोलोरेक्टम तक गुदा कगार से 20 सेमी के भीतर विस्तारित करता है। .उपरोक्त फायदों के आधार पर, टीईएम देश और विदेश में मलाशय के ट्यूमर के स्थानीय उच्छेदन के लिए पहली पसंद बन गया है, और एनसीसीएन द्वारा प्रारंभिक मलाशय कैंसर के उच्छेदन के लिए पहली पसंद के रूप में इसकी सिफारिश की गई है।टीईएम सर्जरी की अधिक सामान्य जटिलताओं में पोस्टऑपरेटिव रक्तस्राव और पैल्विक संक्रमण शामिल हैं।पहला ऑपरेशन के दौरान अकुशल टांके लगाने की तकनीक से संबंधित है, और दूसरा ऑपरेशन के दौरान मलाशय कट जाने पर अनुचित सुरक्षा तकनीक और उपचार उपायों से संबंधित है।हालाँकि, सर्जिकल तकनीकों और अनुभव की निरंतर दक्षता और संचय के साथ, ये जटिलताएँ कम और कम आम हो जाएंगी।

 

लेख किउ झोंगहुई '直肠肿瘤局部切除的几种手术方式' से अनुवादित है।

 

Surgsci के बारे में

सर्जसी मेडिकल लिमिटेड का लक्ष्य लोगों के स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है।हम स्वतंत्र अनुसंधान और विकास के मिशन का पालन करते हैं, न्यूनतम इनवेसिव चिकित्सा प्रौद्योगिकी को लोकप्रिय बनाते हैं और उच्च गुणवत्ता वाली मानवतावादी देखभाल साझा करते हैं।नैदानिक ​​​​अभ्यास के माध्यम से, हम रोगियों, चिकित्सा कर्मचारियों और चिकित्सा संस्थानों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रौद्योगिकी में नवाचार करते हैं।हम हेपेटोबिलरी और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जरी, ईएनटी सर्जरी, कोलोरेक्टल सर्जरी, बेरिएट्रिक सर्जरी, ऑन्कोलॉजी, यूरोलॉजी, थोरैसिक सर्जरी, महिलाओं और बच्चों की सर्जरी, न्यूरोसर्जरी आदि के लिए समग्र अभिनव समाधान प्रदान करते हैं। हम शेन्ज़ेन, गुआंग्डोंग में हैं।2017 में स्थापित, Surgsci एक राष्ट्रीय उच्च तकनीक उद्यम है, जो न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए स्मार्ट उपभोग्य सामग्रियों के नवाचार पर ध्यान केंद्रित करता है।हम लेप्रोस्कोपिक सर्जिकल उपकरणों के उत्पादन में विशेषज्ञता रखते हैं, जिसमें डिस्पोजेबल लेप्रोस्कोपिक ट्रोकार और अल्ट्रासोनिक स्केलपेल आदि शामिल हैं। हमारे पास पिंगशान और बाओआन जिले में दो कारखाने हैं, कुल मिलाकर लगभग 1500 वर्ग मीटर का अनुसंधान एवं विकास कार्यालय और 4000 वर्ग मीटर का जीएमपी स्वच्छ कार्यशाला है। ISO13485 के साथ।हम डिजाइन, अनुसंधान एवं विकास, विनिर्माण और बिक्री को एकीकृत करते हैं।वर्तमान में, हमारे पास देश और विदेश में 40 से अधिक अधिकृत पेटेंट हैं।उत्पादों ने सीई और एफडीए प्राप्त किया है और यूरोप, एशिया, मध्य पूर्व और दक्षिण अमेरिका के लगभग 30 देशों में बेचे जाते हैं।हम उच्च गुणवत्ता वाली ओईएम और ओडीएम सेवाएं प्रदान करते हैं जिन्हें हमारे ग्राहकों द्वारा मान्यता प्राप्त और पसंद किया जाता है।आपकी पूछताछ और सहयोग की आशा है।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता डिस्पोजेबल लेप्रोस्कोपिक Trocar देने वाला। कॉपीराइट © 2020-2024 disposabletrocar.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।